5 Essential Elements For ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ

Wiki Article



आचार्य चाणक्य कहते हैं कि जो लोग कार्यस्थल पर सभी लोगों को साथ लेकर चलते हैं न कि उनसे ईर्ष्या भाव रखते हैं उन लोगों को हर कार्य में सफलता जरूर मिलती है। यदि आप सबको साथ लेकर चलते हैं सभी काम समय से पूरे होने के साथ साथ मुश्किल से मुश्किल काम सरल भी लगने लगते हैं। साथ ही ऐसा करने से टीम का हौसला भी बना रहता है। साथ ही ऐसे लोग कार्यस्थल पर सभी लोगों के चहेते होते हैं।

इसके लिए आपको अपने दोनों हाथों को आगे की तरफ लायें। 

ऑफिस चेयर पर पुशअप करना आसान हो सकता है। आप वीडियो में दिखाई गई स्थिति के मुताबिक कुर्सी के हैंडल को पकड़ते हुए पुशअप पोजिशन में आएं।

अगर आपको ऑफिस के काम की चिंता हो रही है तो एक छोटा-सा ब्रेक लें और अपनी हथेलियों, पीठ, कंधों, गर्दन या सिर आदि पर हल्‍का मसाज करें. इसके लिए आप घर वालों की मदद ले सकते हैं.

उत्तराखंड को मिली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, जानिए ट्रेन का रूट, किराया और टाइमिंग

All facts these cookies gather is aggregated and as a consequence anonymous. If you do not enable these cookies we may not know If you have visited our site, and is probably not ready to monitor its functionality.

ऑफिस या पढ़ाई के वक्त नींद आने पर आप थोड़ी देर टहल भी सकते हैं. इससे आपके शरीर में ब्लड सर्कुलेशन ठीक होने लगेगा और आप फ्रेश फील करेंगे. इसलिए कभी भी एक जगह पर ज्यादा देर नहीं बैठना चाहिए. चाय या कॉफी नींद से बचने के लिए आप चाय या कॉफी का सहारा ले सकते हैं.

लगातार एक जगह पर काम करते रहने से कई बार स्‍ट्रेस लेवल आउट ऑफ कंट्रोल हो जाता है. ऐसे में ऑफिस के काम से बीच बीच में ब्रेक लें और थोड़ा इधर उधर परिवार वालों से बात करें.

धोनी का जन्म ट्रॉफी जीतने के लिए हुआ था, भारत में उनके जैसा कप्तान नहीं : सहवाग

ऑफिस एक ऐसी जगह है, जहां लोग अपना ज्यादातर समय बिताते हैं. घंटों तक डेस्क पर बैठे रहने से लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है.

राशिफल में जानें कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा...

दोनों हाथों को सिर के उपर क्रॉस करके रखें। 

ग्रहों की नकारात्मक स्थितियां घरेलू सामंजस्य को प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए आज बहुत संभल कर बातचीत करें. आप यदि किसी रोग के लिए दवाएं लेते हैं तो इस्तेमाल get more info करने के पहले उसकी एक्सपायरी डेट अवश्य ही चेक कर लें.

कम बीमारी, चोट लगने, दुर्धटना न होने के कारण अधिक वर्कर्स को सुरक्षित रखा जा सकता है.

Report this wiki page